Bitcoin

 


        इन दिनों हर कोई दूसरा शख्स आपको बिटक्वॉइन और ब्लॉकचेन पर बात करता दिख जाएगा।


 Block Aura DeFi AI: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश का बेहतरीन जरिया ...?


Block Aura Foundations प्रस्तुत करते हैं TBAC Token से हर दिन स्टेकिंग रिवार्ड्स से अर्निंग प्राप्त करने का सुनहरा अवसर! Block Aura DeFi AI के माध्यम से आप हर दिन TBAC Token अर्जित कर सकते हैं तथा उसे बेचकर प्रॉफिट प्राप्त कर सकते हैं.


Cryptocurrency की दुनिया में एक उभरता नाम हो सकता हैं TBAC टोकन.

जैसे की हम जानते हैं, Centralized Cryptocurrency (किसी व्यक्ति द्वारा चलाये जानेवाला) प्रोजेक्ट होता हैं जिसमें अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी घोटाले होने की संभावना बनी रहती हैं. 

Block Aura Foundations द्वारा लांच किया लांच किये गए इस संकल्पना में TBAC Token एक Decentralized क्रिप्टो टोकन हैं. Decentralized सिस्टम का कोई मालिक नहीं होता है और न ही कोई ब्लॉकचेन पर अपलोड किए गए स्मार्ट अनुबंध (Smart Contract) को बदल या हटा सकता हैं. 



जैसे की हम जानते हैं, Centralized Cryptocurrency (किसी व्यक्ति द्वारा चलाये जानेवाला) प्रोजेक्ट होता हैं जिसमें अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी घोटाले होने की संभावना बनी रहती हैं. 

Block Aura Foundations द्वारा लांच किया लांच किये गए इस संकल्पना में TBAC Token एक Decentralized क्रिप्टो टोकन हैं. Decentralized सिस्टम का कोई मालिक नहीं होता है और न ही कोई ब्लॉकचेन पर अपलोड किए गए स्मार्ट अनुबंध (Smart Contract) को बदल या हटा सकता हैं. 



Block Aura DeFi AI Review
Block Aura DeFi AI  एक Decentralized प्रोजेक्ट हैं. यह एक स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट हैं जो आपको पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करता हैं और ढेर सारे टोकन इकठ्ठा कर पैसिव इनकम का एक जबरदस्त जरिया प्रदान करता हैं.

ऑटोमेटेड सिस्टम होने की वजह से यह पूरी तरह ट्रांसपेरेंसी भी देता हैं. सेट किये गए अल्गोरिथम (कोडिंग) के अनुसार कार्यरत होने की वजह से जल्द ही इसकी पॉपुलैरिटी बड़ी मात्रा में बढ़ने के आसार हैं.

क्या होता हैं Staking?


माइनिंग की संकल्पना ब्लॉकचैन के Proof of Work (PoW) टेक्नोलॉजी पर निर्भर करती हैं. बिटकॉइन जैसे क्रिप्टोकरेन्सी के बारे में आपने mining का शब्द सुना होगा; मगर बिटकॉइन माइनिंग में बहोत ज्यादा कंप्यूटिंग हार्डवेयर तथा इलेक्ट्रिसिटी पावर कन्झ्युम होता हैं. सच माने तो पूरे विश्व को जितनी इलेक्ट्रिसिटी लगती हैं उसकी 0.5 प्रतिशत इलेक्ट्रिसिटी बिटकॉइन के माइनिंग में खर्च हो जाती हैं.इसीलिए यह पर्यावरण के लिए बेहद घातक सिद्ध हो रहा हैं.


विपरीत इसके पर्यावरण के संतुलन की दृष्टी से स्टेकिंग अधिक लाभदायक हैं. यह ब्लॉकचैन के Proof of Stake तकनीक पर होता हैं. 


क्या हैं TBAC Token?   

TBAC Token यह Binance Smart Chain के BEP20 प्रोटोकॉल पर चलनेवाली क्रिप्टोकरेन्सी हैं.


Block Aura (TBAC) Token का उद्देश्य केवल decentralized scalability देने जितना सीमित नहीं हैं. इसके साथ सुरक्षित और तेज गति से ट्रांसक्शन्स, कम से कम ट्रांसक्शन चार्जेज, hack-proof cryptographic security,  और सबसे महत्वपूर्ण cryptocurrency payment gateway के साथ खुद का decentralized wallet & vault, blockchain technology आदि कई सुविधाओं के साथ आता हैं.

क्या हैं Block Aura DeFi AI?


Block Aura DeFi AI के माध्यम से आप एक निहित समय के लिए अपने Block Aura (TBAC) Token को एक स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के तहत स्टोर किया जाता हैं. जिससे निर्माण होनेवाले रिवार्ड्स Block Aura (TBAC) Token आपको तय किये गए अनुबंध (कॉन्ट्रैक्ट) से मिलते रहते हैं.




जैसे की मान लीजिये आप 1000 डॉलर्स के  Block Aura (TBAC) Token स्टेकिंग के उद्देश्य से मार्किट रेट से खरीदकर उसे स्टेकिंग पर लगा देते हैं. सबसे पहला बेनिफिट आपको रिवार्ड्स के माध्यम से 1.1% Block Aura (TBAC) Token प्रति दिन अर्जित होना शुरू होता हैं.


जैसे कि, ऊपर कहा गया हैं आपके Proof of Stake टेक्नोलॉजी के कारण तैयार होने वाले $3000 के Block Aura (TBAC) Token आपको सप्ताह में 5 दिनों तक (Saturday, Sunday छोड़कर) रिवॉर्ड मिलेगा.


यह रिवॉर्ड आपको Block Aura (TBAC) Token के स्वरुप में 273 दिनों तक मिलते हैं. आपको मिलने वाले रिवार्ड्स के लिए नीचे दिया गया चार्ट देखिये...!



















इस तरह आपके $1,000 Block Aura (TBAC) Token के रिवार्ड्स के साथ $3,000 Block Aura (TBAC) Token मिलते हैं.


प्रतिमाह मिलने वाले Block Aura (TBAC) Token को आप चाहो तो तुरंत बेच सकते हो या अपने पास रखकर इसकी बढ़ने वाली कीमतों का फायदा भी उठा सकते हैं.


यह तो केवल स्टेकिंग रिवार्ड्स की बात हुयी.


अब इस टोकन की प्राइस डिस्कवरी के बारे में भी चर्चा होनी जरुरी हैं. 


क्या Block Aura (TBAC) Token पैसा कमाने का विश्वसनीय तरीका हैं?


बेशक यह हो सकता हैं. इसके पहले बिटकॉइन, एथेरेयम, या अन्य कई टोकन लोगों को 5-7 वर्षों के अंतराल में हजारो गुना प्रॉफिट दे चुके हैं. यह बात सिद्ध हो चुकी हैं...!


आज के समय में Cryptocurrency की लोकप्रियता बढ़ने का सबसे अहम् कारण हैं, कि इसमें किये गए निवेश से आँखे चकाचौंध करने वाला प्रॉफिट!


यदि आपने वर्ष 2009-2010 में Bitcoin ख़रीदा होता तो आप 45000 गुना प्रॉफिट कमा चुके होते. बिटकॉइन को डिजिटल एरा का गोल्ड कहा जाता हैं.


किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी को अन्य रेगुलर करेंसी जैसी मान्यता (उपयोगिता) मिलने के लिए कुछ वर्षों का समय देना होगा. क्रिप्टोकरेन्सी की उपयोगिता बढ़ाने के लिए नयी टेक्नोलॉजी के प्रयोग करने होते हैं तथा इस टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने वाली कम्युनिटी (users) को जुटाने के लिए सालो लग सकते हैं.


Block Aura (TBAC) Token पारदर्शिता प्रदान करता हैं...?


वैसे तो ब्लॉकचैन को एक खुला लेजर (Open Ledger) कहा जाता हैं जहां हम सभी क्रिप्टोकरेन्सी की जरुरी जानकारी पारदर्शिता के साथ देख सकते हैं. क्रिप्टोकरेन्सी की लेन-देन में किसी भी प्रकार की कोई सेंट्रलाइज्ड क्लीयरिंग अथॉरिटी (central clearing authority) की जरुरत नहीं होती हैं. 


Blaok Aura (TBAC) टोकन पूरी तरह पारदर्शिता प्रदान करता हैं. http://bscscan.com पर जाकर आप सभी जानकारी देख सकते हो.















Block Aura (TBAC) टोकन के Holders के बारे में पूरी तरह से जान सकते हो. 










Block Aura (TBAC) टोकन के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध हैं.


आज भारत के क्रिप्टोकरेन्सी मार्केट में PLCU तथा PLC के बारे में बहोत ज्यादा चर्चा हो रही हैं. लेकिन इन दोनों कॉइन में Holders की जानकारी छुपायी गयी हैं. जो लोग PLCU तथा PLC को प्रमोट कर रहे हैं वह इस बारे में पहले जानने का प्रयास करें कि, उनसे क्या और क्यों छुपाया जा रहा हैं?

पारदर्शिता की तुलना में मुझे Block Aura (TBAC) टोकन काफी बेहतर लगता हैं.


Block Aura (TBAC) Token का डिमांड सप्लाई रेश्यो...!

Block Aura (TBAC) Token की कुल संख्या केवल 20,00,000 (बीस लाख) हैं. जिसमें से 75% टोकन ही पब्लिक सेल के लिए उपलब्ध हैं, 30% टोकन डेवेलपर्स के लिए रखे गए हैं.


कोई भी क्रिप्टोकरेन्सी यदि डिमांड सप्लाई रेश्यो को सही ढंग से मैनेज करती हैं तो उसका आगे बढ़ना बिलकुल तय हैं. 


Block Aura (TBAC) Token की संख्या काफी कम हैं तथा इसकी कम्युनिटी रोज तेज गति से बढ़ रही हैं. फिलहाल डिमांड काफी ज्यादा हैं. निकटतम भविष्य में इसकी कीमतों में काफी बढ़ोतरी होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता. 

Block Aura (TBAC) Token Utility और Technology...!


इस टोकन की कम संख्या होने के बावजूद, शुरूआती दौर से ही Block Aura (TBAC) Token बहोत बड़े कम्युनिटी और यूटिलिटीज के साथ आ रहा हैं.

विशेषकर भारत में इस टोकन की बहोत बड़ी कम्युनिटी (प्रमोटर्स के स्वरुप में) पहले से ही अस्तित्व में हैं और बड़ी मात्रा में लोग इस क्रिप्टोकरेन्सी को स्टेक करने की संभावना हैं.

यूटिलिटी के बारे में अगर कहा जाएं तो Block Aura (TBAC) टोकन की ब्लॉकचैन नवंबर-2022 तक आने की बात कही जा रही हैं. उसके बाद निकट भविष्य में अन्य कई टेक्नोलॉजी और यूटिलिटीज आती हुयी दिखेगी. 


एक बड़ी कम्युनिटी होने की वजह से ही नवंबर 2021 को इस टोकन का मूल्य $1 से भी कम था. केवल कुछ ही महीनों के अंतराल में यह टोकन लगभग $33 तक जा पहुंचा हैं. ऊपर दिए गए कई तथ्यों के आधार पर में यह जरूर कह सकता हूँ कि, Block Aura (TBAC) Token का भविष्य बढ़िया लग रहा हैं. 


यह एक लम्बी दूरी तक चलने वाला प्रोजेक्ट सिद्ध होते हुए दिख रहा हैं. मेरे हिसाब से यही सही समय हैं इस टोकन से स्टेकिंग रिवार्ड्स प्राप्त करने का!

Block Aura Foundation एक इंटरनेशनल कम्युनिटी हैं. यह कम्युनिटी Block Aura (TBAC) Token टेक्नोलॉजी और उसकी यूटिलिटी बढ़ाने का काम करती हैं. 


Block Aura (TBAC) Token को Pancakeswap से ख़रीदा या बेचा जा सकता हैं. 


शुरूआती दौर में होने के बावजूद इसकी लिक्विडिटी बेहतर मानी जाती हैं. 
Block Aura (TBAC) Token का करंट रेट तथा लिक्विडिटी जानने के लिए क्लिक करें...!


























इसलिए यदि आप Block Aura (TBAC) Token की कम्युनिटी में शामिल होने की मंशा रखते हैं तो यह समय ज्यादा बेहतर हैं.  



अधिक जानकारी के लिए